पीड़ित पति ने रो-रोकर सुनाई अपनी पीड़ा ...बीवी मुझसे जबरन भीख मंगवाती है



कानपुर में एक दिव्यांग युवक ने पुलिस कमिश्नर से अपनी ही पत्नी के खिलाफ शिकायत दी है. कहा- साहब मेरी मदद करो. मेरी बीवी मुझसे जबरन भीख मंगवाती है. मैं पिछले पांच महीनों में उसे पांच लाख रुपये दे चुका हूं, जो मुझे भीख में मिले थे. फिर भी पत्नी का जुल्म खत्म नहीं हो रहा. वो मुझे रोज पीटती है. भीख मांगने के लिए भेजती है. मेरा तलाक करवा दीजिए. मैं ऐसे घुट-घुट कर नहीं रह सकता.

दिव्यांग युवक की बातें सुनकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए. उन्होंने युवक को भरोसा दिलवाया कि उसे न्याय जरूर मिलेगा. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी का दिव्यांग मुनव्वर हुसैन कई साल से नवीन मार्केट, परेड, सीसामऊ आदि इलाकों में भीख मांगता है. सोमवार को वह पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार के ऑफिस पहुंचा. उसने पुलिस अधिकारियों को बताया कि बीवी से त्रस्त होकर उसने 15 दिन पहले बजरिया थाने में तहरीर दी थी, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

पीड़ित ने बताया बीवी के दबंगों से संबंध हैं. वे घर पर जमघट लगाए रहते हैं. मैं भीख मांगकर घर जाता हूं, तो मारपीट कर पैसे छीन लेते हैं. इनमें एक हिस्ट्रीशीटर का बेटा भी है. उसकी व्यथा सुनकर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने बजरिया थाने को तत्काल कार्रवाई को कहा. इंस्पेक्टर बजरिया ने देर रात बताया कि मुनव्वर को एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाने बुलाया पर उसने आने से मना कर दिया है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने