मदिरा की दुकान का अनोखा पोस्टर वायरल....हर किसी का ध्यान कर रहा भ्रमित



कहते हैं अंग्रेजी एक आसान भाषा होती है, जिसे सीखना और पढ़ना ज्यादा मुश्किल नहीं होता है। यूं तो शराब के नशे में हर कोई पूरे कॉन्फिडेंस के साथ टूटी फूटी इंग्लिश में बात कर ही लेता है। लेकिन इसे अंग्रेजी सीखना थोड़ी कह सकते है। क्योंकि नशे में इंसान सिर्फ अपने दिल की भड़ास निकालता है, जिसमें भाषा से अधिक भाव होता है। शराब का ठेका चलाने वाले भी अपने दुकानों पर यह लिखना नहीं भूलते कि वो ‘अंग्रेजी’ शराब बेचते है। लेकिन इस बार बंदे ने मदिरा की दुकान का ऐसे पोस्टर लगाया है कि हर किसी का ध्यान उस पोस्टर पर जा रहा है।

दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें…

इस समय एक पोस्टर तेजी से लोगों के बीच वायरल हो रहा है जिसमें ‘दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें’ और नीचे की तरफ ठेका लिखा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह पोस्टर मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में स्थित एक शराब की दुकान का है। दिनदहाड़े अंग्रेजी सिखाने वाला यह विज्ञापन वहां के लोगों को भी भ्रमित कर रहा हैं। जिस पर स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद ठेका मालिक पर भी कार्रवाई हुई है।
लोगों का कहना हैं कि ये पोस्टर वहां रहने वालों के लिए चर्चा का विषय तो बना ही हुआ है। साथ ही, इससे लोग कंफ्यूज भी हो रहे हैं। एक नजर में देखने पर यह किसी कोचिंग सेंटर के प्रमोशन का विज्ञापन लगता है और पूरा पढ़ने पर यह पता लगता है कि यह शराब की दुकान का पोस्टर है।


हटा पोस्टर, हुई कारवाई

रिपोर्ट्स के अनुसार, छात्रों के विरोध और लोगों की शिकायत के बाद डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर भव्या मित्तल ने आबकारी विभाग से दुकान वाले पर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया। साथ ही, उस पोस्टर को हटाने का निर्देश भी जारी किया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने