बिजली विभाग ने दिया जोर का झटका! 31 लाख रुपए बिल देख कांप गया मजदूर का कलेजा



बिहार के मुजफ्फरपुर में बिजली विभाग की लापरवाही का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बिजली विभाग ने एक गरीब परिवार को लाखों का बिजली का बिल पकड़ा दिया. 31 लाख का बिल देखकर गरीब परिवार के लोग हैरान हैं. बिजली की बिल में की गई ये गड़बड़ी उस परिवार के साथ है, जिसकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब है. गरीब परिवार का मजदूर परेशान व लाचार है, कि आखिर इस गड़बड़ी का सुधार कैसे किया जाए. समय पर बिल भुगतान नहीं होने पर बिजली भी काट दी गई है. घर में पत्नी फूला देवी के नाम से बिजली कनेक्शन है. मजदूर इसे सुधारने हेतु लगातार विभाग का चक्कर लगा रहा है, लेकिन उसे किसी तरह की कोई राहत नहीं मिली. बिजली विभाग की लापरवाही के कारण मजदूर के घर में अभी भी बत्ती गुल है.
2600 का बिल था बकाया

मजदूर के मुताबिक, घर में दो महीने पहले स्मार्ट मीटर लगया गया था. अब दो महीने का बिल 31 लाख देखने के बाद सबके होश उड़े हुए हैं. घर में बत्ती भी काट दी गई है, जिससे काफी दिक्कत का सामना भी करना पड़ रहा है. मजदूर ने बताया कि 20 जून को 400 रुपए से रिचार्ज करने के बाद भी जब बिजली की आपूर्ति शुरू नहीं हुई तो बिजली कार्यालय जाकर आपूर्ति बहाल करने के पदाधिकारी से कहा.

वहां पहुंचर मजदूर को बताया गया कि करीब 31 लाख रुपये का बिल बकाया है.यह बात सुनते ही उपभोगता के होश उड़ गए. उसने कहा कि घर मे मात्र दो-तीन पंखा और बल्ब उपयोग करते हैं. दो महीना पहले करीब 2600 रुपये बिजली बिल बकाया था. हम मजदूर आदमी हैं, विभाग से जल्द इस समस्या की निदान की मांग करते है. वहीं मामले में विधुत कनीय अभियंता अभिषेक रंजन ने बताया कि गड़बड़ी की शिकायत मिली है.लाभुक से लिखित आवेदन मांगा गया है. कभी-कभी मीटर में गड़बड़ी आ जाती है. जांच करके इसे ठीक किया जाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने