शादी की जिद पर प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या



प्रतापगढ़. राजस्थान के प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय पर पिछले दिनों हुए युवती के ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. युवती की हत्या उसके ही प्रेमी ने की थी. युवती अपने प्रेमी पर शादी करने का दबाव बना रही थी. इसे वह झेल नहीं पाया और उसने अपनी प्रेमिका का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. बाद में शव को अपने दोस्त के साथ मिलकर एक कॉलोनी में फेंककर फरार हो गया. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है.



पुलिस अधीक्षक कुंदन कंवरिया ने बताया की 22 फरवरी को बांसवाड़ा रोड़ स्थित एक कॉलोनी में एक युवती का शव पड़ा मिला था. पुलिस ने शव की शिनाख्त कराई. उसकी पहचान सुहागपुर थाना इलाके के बंजारी बारिया निवासी उर्वशी के रूप में हुई थी. इस संबंध में उसके पिता कन्हैयालाल मीणा ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. उसने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसकी बेटी चित्तौड़गढ़ में किराए का कमरा लेकर बीएड की पढ़ाई कर रही थी. 20 फरवरी को उसने अपनी मां से मोबाइल पर बात की थी और फोन में बैलेंस भी डलवाया था.

पुलिस ने मृतका के पिता की रिपोर्ट पर इस मामले का खुलासा करने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया था. साइबर टीम के सहयोग और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अनुसंधान कर आरोपियों की पहचान की गई. उसके बाद दो आरोपियों कुलदीप और अनिल को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों आरोपी पीपलखूंट इलाके के रहने वाले हैं.

कुलदीप (22) लांबड़बरा पीपलखूंट का रहने वाला है. कुलदीप पहले से शादीशुदा है. लेकिन उसके युवती से अवैध संबंध थे. युवती ने कुलदीप पर शादी का दबाव बनाया था. लेकिन कुलदीप प्रेमिका से शादी नहीं करना चाहता था. शादी की बात को लेकर दोनों में पहले भी झड़प हुई थी. फिर मामला शांत हो गया. लेकिन प्रेमिका ने फिर से 21 फरवरी को शादी की जिद पकड़ ली. इसके लिए उसने कुलदीप पर फिर दबाव बनाया.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने