खाद्य विभाग ने मारा छापा..नजारा देख के हैरान रह गए...भारी गंदगी के बीच बन रहे थे केक और बिस्किट.. देखें विडियो

 जबलपुर : जिला कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना के निर्देश पर खाद्य विभाग की निगरानी समिति द्वारा लगातार खाद्य प्रतिष्ठानों पर दबिश दी जा रही है। कहीं बर्तनों में फफूंद तो कहीं भारी गंदगी के बीच खाने की सामग्री बनाई जा रही है। इसी क्रम में आज शुक्रवार 23 फरवरी को खाद्य विभाग की टीम द्वारा छोटी ओमती क्षेत्र स्थित पेशकारी स्कूल के पास बनी पूजा बेकरी पर दबिश दी गई । जहां पर भारी गंदगी के बीच बिस्किट एवं बकरी संबंधित अन्य उत्पाद बनाए जा रहे थे। 



कार्यवाही के संबंध में खाद्य अधिकारी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि निरीक्षण की कड़ी में आज शुक्रवार को छोटी ओमती स्थिति पेशकारी स्कूल के पास पूजा बेकरी पर दबिश दी गई। निरीक्षण के दौरान बेकरी में भारी गंदगी के बीच केक, बिस्किट्स एवं अन्य बेकरी आइटम बनाए जा रहे थे। वही संचालक से लाइसेंस बनाने पर वह भी दर्शाया नहीं गया। 


खाद्य अधिकारी पंकज श्रीवास्तव के मुताबिक लाइसेंस प्रस्तुत न किए जाने की दशा में बेकरी को सील कर दिया जाएगा। साथ ही जब तक साफ सफाई नहीं हो जाती तब तक बेकरी को बंद रखने के निर्देश दिए गए। टीम द्वारा मौके से खाद्य सामग्री के सैंपल कलेक्ट कर भोपाल स्थित लैब भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।




एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने