नए साल से रोजाना करने लगें केवल ये एक काम, घर चलकर आएगा पैसा

  




हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र और पूजनीय माना गया है. तुलसी का पौधा धन की देवी मां लक्ष्‍मी का रूप माना गया है. वहीं भगवान विष्‍णु को भी तुलसी बेहद प्रिय हैं. यदि भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की कृपा पाना है तो तुलसी की पूजा करना बहुत लाभ देता है. तुलसी एक ऐसा पौधा है जिसकी पत्‍ती, तना, जड़ से लेकर मिट्टी तक बेहद पवित्र मानी गई है. साथ ही तुलसी के कई औषधीय गुण भी हैं. अज हम तुलसी का अचूक उपाय जानते हैं, जिसे रोजाना करने से खूब धन लाभ होता है. आर्थिक स्थिति में तेजी से बदलाव आते हैं. यदि आप भी साल 2024 में धनवान बनना चाहते हैं तो रोजाना तुलसी का ये उपाय जरूर करें.

तुलसी का अचूक उपाय

तुलसी के पौधे की पूजा करना बहुत लाभ देता है. यदि आप नए साल से रोजाना तुलसी का ये उपाय करें तो बहुत लाभ कमाएंगे. इसके लिए रोज सुबह स्‍नान करने के बाद साफ कपड़े पहनकर तुलसी के पौधे को जल दें. साथ ही शाम के समय तुलसी के पास घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी खूब प्रसन्‍न होंगी और आपको धन-दौलत से सराबोर कर देंगी. आपके घर में हमेशा सुख-समृद्धि रहेगी. कभी घर में धन-धान्‍य की कमी नहीं रहेगी. घर में हमेशा बरकत रहने के साथ-साथ घर के लोग तरक्‍की भी करेंगे. घर में हमेशा सकारात्‍मकता और शांति रहती है.

...लेकिन इस बात का रखें ध्‍यान

ध्‍यान रहे कि शाम को दीपक जलाते समय तुलसी को छुएं नहीं. ना ही एकादशी और रविवार के दिन तुलसी में जल अर्पित करें. इस दिन तुलसी जी भगवान विष्‍णु के लिए व्रत रखती हैं. ऐसे में तुलसी में जल चढ़ाने से, पत्‍ते तोड़ने या स्‍पर्श करने से तुलसी जी नाराज हो जाती हैं. यदि आपको पूजा के लिए तुलसी दल की जरूरत है तो एक दिन पहले ही तोड़कर रख लें. साथ ही कभी भी सूर्यास्‍त के बाद तुलसी को स्‍पर्श ना करें.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने