कपूर जलाने से वातावरण में शुद्धता के साथ दूर होती है आर्थिक तंगी, अपनाएं ये उपाय



हिंदू धर्म (Hindu Religion) में कपूर (camphor) का बहुत बड़ा उपयोग है. मान्यता है कि किसी भी पूजा में इसके इस्तेमाल से देवी देवता आकर्षित (Attracted gods and goddesses) होते हैं. यही वजह है कि उनके आगमन से पूरे घर के सदस्यों पर आशीर्वाद बना रहता है और वातावरण भी शुद्ध हो जाता है. कपूर पूजा की ऐसी मुख्य सामग्री है जिसे सकारात्मकता से जोड़ा जाता है. वास्तु (Astro Tips) के अनुसार यदि कपूर के साथ कुछ विशेष चीजों को मिला कर जलाया जाए तो इसका धुआं काफी फलदायी माना जाता है. कपूर को जलाने से कुछ भी नहीं बचता है ठीक वैसे ही कपूर को घर में जलाने का अर्थ है व्यक्ति के अंहकार की समाप्ति. आइए विस्तार में जानते हैं कि किचन में रखी कौन सी ऐसी तीन चीजें हैं जिन्हें कपूर के साथ जलाने से कई तरह के लाभ की प्राप्ति होती है।

कपूर के साथ लौंग
वास्तु दोष हो या फिर घर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश तो कपूर को 11 लौंग के साथ शाम के समय में जलाएं. ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहेगी साथ ही वास्तु दोष से भी छुटकारा मिलेगा।

कपूर के साथ तेजपत्ता
यदि व्यक्ति को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिससे कि वह लंबे समय से परेशान है तो कपूर के साथ तेज पत्ते पर अपनी परेशानी को लिख कर उसे जला दें. इससे व्यक्ति को उस परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा।

कपूर के साथ दालचीनी
कपूर के साथ दालचीनी को जलाने से व्यक्ति को कुछ ग्रहों के प्रभाव को शांत करने में भी मदद मिलती है. इसके अलावा इस प्रयोग से नकारात्मक शक्तियां भी दूर रहती हैं. यह व्यक्ति के घर की किसी भी बाधा को भी दूर रखने में मदद करता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने