टमाटर के ऐसे भाव बढ़े कि चोरों ने पूरे खेत पर ही हाथ साफ कर दिया, किसान को ढाई लाख का नुकसान



पिछले कुछ समय से देशभर में लगातार टमाटर के दाम बढ़ रहे हैं. 10-10 रुपये किलो मिलने वाला टमाटर देश के कई हिस्सों में 150 रुपये से अधिक में बिक रहा है. टमाटर आम लोगों की पहुंच से दूर हो चुका है, लेकिन कुछ लोगों के लिए यह कमाई का बड़ा जरिया बनकर आया है. इस बीच टमाटर चोरी की एक अनोखी घटना सामने आई है.

कर्नाटक के हासन जिले में एक किसान का आरोप है कि उसके 2.5 लाख रुपये के टमाटर चोरी कर लिए गए हैं. ढाई लाख रुपये के टमाटरों की यह चोरी किसान के खेत से ही हुई है और यह घटना मंगलवार 4 जुलाई की रात को घटी.


महिला किसान धरानी का कहना है कि उन्होंने 2 एकड़ की जमीन में टमाटर की फसल लगाई थी. उन्होंने बताया कि बेंगलुरू के बाजार में टमाटर 120 रुपये किलो बिक रहे हैं. उनकी फसल तैयार थी और उन्होंने टमाटर तोड़कर बाजार भेजने की पूरी तैयारी कर ली थी.

धरानी ने बताया कि उन्हें बीन्स की खेती में भारी नुकसान हुआ था और फिर लोन लेकर टमाटर लगाए. उन्होंने कहा, हमारी टमाटरों की खेती बहुत अच्छी हुई और इस समय टमाटर के दाम भी काफी बढ़े हुए हैं. उनका आरोप है कि चोर उनके खेत से 50-60 किलो टमाटर चुराकर तो ले ही गए. इसके साथ ह वह बाकी की फसल को बर्बाद भी कर गए.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने