लौंग के ये कुछ उपाय बदल देंगे जीवन, राहु केतु की स्थिति भी होगी सही

  


मसालों का इस्तेमाल ना केवल औषधि के रूप में किया जा सकता है बल्कि इनके इस्तेमाल से जीवन में बदलाव भी लाया जा सकता है. जी हां, आज हम बात कर रहे हैं लौंग की. लौंग के कुछ टोटके ना केवल जीवन में सुख समृद्धि ला सकते हैं बल्कि आपके जीवन को धन-धान्य से भर भी सकते हैं. ऐसे में लोगों को इन टोटकों के बारे में पता होना जरूरी है. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि आप लौंग से कौन से टोटके कर सकते हैं. पढ़ते हैं आगे…

लौंग के टोटके

  1. यदि आपका कोई काम रुका हुआ है या काफी समय से नहीं हो पा रहा है तो ऐसे में आप गणेश जी को लौंग, इलायची और सुपारी एक पान में लपेटकर चढ़ाएं. ऐसा करने से न केवल रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं बल्कि जीवन में सफलता भी आ सकती है.
  2. यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो ऐसे में आप इस नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए 7 से 8 लौंग को जलाकर घर के किसी कोने में रख दें. ऐसा करने से घर की सुख शांति दूर होने के साथ-साथ कलह कलेश भी दूर हो सकता है.
  3. यदि किसी भी काम में बाधा आ रही है तो ऐसे में आप घर में पूजा करते वक्त आरती की थाल में दो लौंग रखें. ऐसा करने से घर का माहौल अच्छा बना रह सकता है. साथ ही जीवन में किसी तरह की बाधा नहीं आ सकती.
  4. आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए लौंग आपके बेहद काम आ सकती है. ऐसे में आप काली मिर्च और लौंग को अपने सिर पर घुमाकर कहीं दूर फेकें. किसी ऐसी जगह पर, जहां कोई ना आता जाता हो. और फिर उसे मुड़कर ना देखें. इससे पैसों की कमी दूर हो सकती है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने