ममता ने धनकड़ को लिखा पत्र, बताया अबतक का सबसे खराब राज्यपाल

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के नाम एक और कड़ी चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्हें संवैधानिक सीमाएं याद दिलाई और कहा कि स्वाधीन भारत के इतिहास में उनके जैसा खराब बर्ताव करने वाला कोई अन्य राज्यपाल नहीं हुआ।
पिछले महीने राज्यपाल द्वारा लिखे गए कुछ पत्रों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने दावा किया कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में किसी अन्य राज्यपाल ने उस भाषा का व्यवहार नहीं किया, जिसमें धनखड़ ने उन पर हमला किया था। कोरोना स्थिति में, जब सरकार महत्वपूर्ण काम के दबाव में होती है,तब राज्यपाल के व्यवहार और लगातार आक्रामक रवैये पर सीएम ने सवाल उठाया है।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच एक पत्राचार पिछले महीने के अंत में शुरू हुआ था। मुख्यमंत्री ने पहले सरकारी काम में हस्तक्षेप के संबंध में राज्यपाल को पाँच पन्नों का सख्त पत्र भेजा था। धनखड़ के खिलाफ संवैधानिक धर्म और शालीनता की सीमाओं का उल्लंघन करने के अलावा, मुख्यमंत्री ने उनकी सरकार, मंत्रियों और नौकरशाहों पर हमला करने और राज्य के प्रशासनिक कार्यों में हस्तक्षेप करने का भी आरोप लगाया था। 23 और 24 अप्रैल को राज्यपाल ने 14 पन्नों के‌ दो और पत्र लिखे। तब से, वह लगातार ममता बनर्जी की सरकार पर ट्विटर पर हमला कर रहे हैं। अब सीएम ने चिट्ठी लिखकर उनका जवाब दे दिया है।‌
और नया पुराने