वेस्टइंडीज में एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत ने अपनी टीम की घोषित


विश्व कप के सेमीफाइनल में हार से उबरते हुए अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज से खेलने को तैयार को गयी है. 3 अगस्त से शुरू हो रहे इस सीरीज में भारतीय टीम जीत दर्ज करके अपने फैन्स को खुश होने का मौका देना चाहेंगी. इस दौरे में एकदिवसीय सीरीज भी खेली जायेगी. इस सीरीज के लिए भारत ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है.
इस दौरे में पहले टी20 सीरीज खेली जायेगी. उसके बाद एकदिवसीय सीरीज होगा, जिसका आगाज 8 अगस्त से होगा. इस सीरीज का पहला मैच 8 अगस्त को गुयाना में खेला जायेगा. दूसरा मैच त्रिनिदाद में 11 अगस्त को खेला जायेगा. तीसरा और आखिरी मैच इस सीरीज का त्रिनिदाद में ही 14 अगस्त को खेला जायेगा.
टीम की घोषणा होने के बाद से कई अफवाह का भी जवाब मिल गया. इससे पहले लगातार अफवाह उड़ रहे थे की विराट की जगह अब रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जायेगा. इसके साथ ही महेंद्र सिंह धोनी से जुडी अफवाहों पर भी अब विराम लग गया. क्योंकी कप्तानी अभी भी विराट कोहली के हाथों में है. इसके साथ धोनी को इस सीरीज से आराम दिया गया है.


पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे की चयनकर्ता इस बार कुछ बड़े फैसले लेने वाले हैं. जो उन्होंने किया भी है. इस बार चयनकर्ता ने कुछ बड़े नामों को आराम देकर युवायों को मौका दिया है. इस टीम से हार्दिक पंड्या चोट के कारण बाहर है.

जबकि जसप्रीत बुमराह और धोनी को आराम दिया गया है. इसके साथ श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को लगातार अच्छे प्रदर्शन का फल मिला है. खलील अहमद ने भी भारतीय टीम में वापसी की है. ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे.

इन खिलाड़ियों में मिली है टीम में जगह

विराट कोहली( कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी, केदार जाधव

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने